नाहन के रानीताल में लाखों की चोरी

नाहन (सिरमौर)(दीप राम)थाना क्षेत्र नाहन के तहत सोमवार को लाखों की चोरी का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सदर थाना से मिली जानकारी के अनुसार रविवार रात को चोर घर से 2.45 लाख रुपये के सोने के गहने चुरा ले गए। मकान मालिक रानीताल निवासी मुमताज देवी शनिवार को किसी काम के लिए नाहन के समीप गांव शंभूवाला गई हुई थी। जब सोमवार सुबह वे घर लौटी तो उनके घर का मुख्यद्वार का ताला टूटा हुआ था। गोदरेज की अलमारी से सोने की दो अंगुठियां, कान के टाप्स एवं सोनेे के दो कड़े अलमारी से गायब थे। घर का अन्य सामान भी बिखरा हुआ था। चोरी हुई ज्वैलरी की कीमत करीब ढाई लाख आंकी गई है।
सदर थाना प्रभारी लायकराम सिसोदिया ने चोरी के मामले की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि पुलिस ने धारा 457 एवं 380 में मामला दर्ज का जांच शुरू कर दी है। जैसे ही पुलिस को वारदात की खबर मिली जांच टीम गठित कर नाके लगाए दिए गए हैं। कुछ लोगाें से पूछताछ शुरू कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक सुमेधा द्विवेदी ने मौके का मुआयना कर जांच के सख्त निर्र्देश दिए।
शहर के बीच में चोरी का यह तीसरा बड़ा मामला है। इससे पहले कुम्हार गली स्थित प्रवीण ज्वैलर्स के घर 12.50 लाख एवं स्थानीय विधायक डा. राजीव बिंदल के घर से लाखों की चोरी हो चुकी है।

Related posts